J&K Election: BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, पीएम मोदी सहित कई बड़े नेता मौजूद

Published

J&K Election: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे हैं। इसके अलाव डॉ. जितेंद्र सिंह, सुधा यादव, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जाटिया, सर्वानंद सोनवाल आदि नेता पहुंचे हैं। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर आज बीजेपी में मंथन होगा।

जम्मू कश्मीर में हो रहा है 10 साल बाद चुनाव

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं और यहां की कुल 90 सीटों में से 47 सीटें कश्मीर में हैं, जबकि 43 सीटें जम्मू में हैं। जम्मू डिविजन में सीटें बढ़ने से बीजेपी को यहां बड़ी उम्मीदें कर रही है। साथ ही अनुच्छेद 370 हटाने और विकास कार्यों को रफ्तार देने के बाद कश्मीर रीजन में भी उसे सपोर्ट मिलने की उम्मीद बढ़ी है। जम्मू कश्मीर की पहली लिस्ट बीजेपी देर रात तक जारी कर सकती।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव

चुनाव आयोग इस बार जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान करने वाला है । जम्मू कश्मीर में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, हरियाणा विधानसभा के लिए 1 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा। दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे 4 अक्टूबर घोषित किए जाएंगे।