PM Modi Invitation: पीएम मोदी को आया पाकिस्तान से न्योता, जानें इसके पीछे की वजह

Published

PM Modi Invitation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान आने का न्योता दिया है। शहबाज शरीफ ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के अन्य नेताओं के साथ ही पीएम मोदी को भी आमंत्रित किया है, यह निमंत्रण काउंसिल ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की मीटिंग में शामिल होने के लिए दिया गया है। पाकिस्तानी की मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आगामी 15 और 16 अक्टूबर को सीएचजी की मीटिंग होनी है। बीते आठ सालों में यह पहला मौका है, जब पाकिस्तान की तरफ से भारत के प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान से न्योता आने के बाद अब पूरी दुनिया की नजर इस बात पर है कि क्या पीएम मोदी पाकिस्तान जाएंगे। अब देखना होगा कि तनाव पूर्ण संबंधों के बीच सरकार भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसी मंत्री को इस्लामाबाद भेजेंगे। दरअसल, मौजूदा समय में SCO की अध्यक्षता पाकिस्तान के पास है।

भारत सरकार की तरफ से अभी नहीं लिया गया फैसला

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से तनाव जारी है, इसके बावजूद कुछ ऐसे मुद्दे रहे हैं, जहां पर भारत और पाकिस्तान सहयोग करने में सफल रहे हैं। साल 2023 में भारत के अंदर हुई एससीओ की बैठक में पाकिस्तान के तत्कालीन विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने हिस्सा लिया था। फिलहाल, इस बार सीएचजी की बैठक में भारत की तरफ से कौन शामिल होगा, इसका फैसला नहीं लिया गया है।