BSP Chief Mayawati: सन्यास की खबरों के बीच बोलीं मायावती, कहा- मेरा सन्यास लेने का कोई…

Published
BSP Chief Mayawati
BSP Chief Mayawati

BSP Chief Mayawati: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक से पहले बड़ा बयान दिया है। मायावती ने उन दावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें कहा जा रहा था कि वह बसपा की बागडोर छोड़ देंगी। मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर दावों से इंकार कर दिया है।

मायावती ने ट्वीट कर क्या लिखा?

मायावती ने लिखा, बहुजनों के अम्बेडकरवादी कारवाँ को कमजोर करने की विरोधियों की साजिशों को विफल करने के संकल्प हेतु बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी की तरह ही मेरी जिन्दगी की आखिरी सांस तक बीएसपी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट को समर्पित रहने का फैसला अटल।

“सन्यास लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता”

अर्थात सक्रिय राजनीति से मेरा सन्यास लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। जबसे पार्टी ने श्री आकाश आनन्द को मेरे ना रहने पर या अस्वस्थ विकट हालात में उसे बीएसपी के उत्तराधिकारी के रूप में आगे किया है तबसे जातिवादी मीडिया ऐसी फेक न्यूज प्रचारित कर रहा है जिससे लोग सावधान रहें।

“राष्ट्रपति बनाए जाने की अफवाह उड़ाई गयी”

हालांकि पहले भी मुझे राष्ट्रपति बनाए जाने की अफवाह उड़ाई गयी, जबकि मान्यवर कांशीराम जी ने ऐसे ही आफर को यह कहकर ठुकरा दिया था कि राष्ट्रपति बनने का मतलब है सक्रिय राजनीति से सन्यास लेना जो पार्टी हित में उन्हें गवारा नहीं था, तो फिर उनकी शिष्या को यह स्वीकारना कैसे संभव?

कल होनी है राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक

मायावती ने मंगलवार यानी 27 अगस्त को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में BSP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बैठक में उन्हें एक बार फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा सकता है। बता दें कि वह 18 सितंबर, 2003 से लगातार पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान में आतंकियों ने गाड़ियां रोकीं… जाति पूछी, फिर 23 लोगों को मार दी गोली