नूंह हिंसा पर अनिल विज का बयान, ‘ये हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान है’

Published

अंबाला/हरियाणा: सोमवार को ब्रज मंडल शोभायात्रा के दौरान उस समय बवाल मच गया, जब अचानक एक समुदाय की ओर से पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। जिसमें 100 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

पुलिस प्रशासन को एहतियातन धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट भी बंद करना पड़ा। नूंह हिंसा के दूसरे दिन हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बयान दिया कि, “नूंह में हालात नियंत्रण में हैं ,इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ-साथ कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सम्पूर्ण मात्रा में फोर्स लगा दी गई है।”

उन्होंने कहा कि, कल भी नूंह के साथ लगते जिलों से फोर्स भेजी गई थी और आज हरियाणा के बाकी हिस्सों से भी फोर्स भेजी जा रही है। केंद्र से 20 कंपनियां मंगवाई गई है और एयरफोर्स को भी स्टैंड बाई रखा गया है ताकि अगर एयर लिफ्ट भी करना पड़े तो हम तैयार रहें। अभी तक दो होमगार्ड के जवान शहीद हुए हैं, एक अनजान व्यक्ति की मौत हुई है और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

तीन पुलिसकर्मियों को लगी गोली

गृहमंत्री ने बताया कि “तीन पुलिस कर्मियों को गोली लगी है जो वेंटिलेटर पर हैं उनका उपचार चल रहा है। जिस तरह पत्थर इकट्ठे करके, गोलियां चला के हिंसा हुई है ये एकदम नहीं हुई , ये किसी न किसी का मास्टरमाइंड प्लान था जो देश और प्रदेश की शांति भंग करना चाहता है।”

इस मामले में जांच बैठा दी गई है और जो भी दोषी सामने आएगा किसी को बख्शा नहीं जाएगा सबसे हिसाब बराबर किया जाएगा। विज ने राजनीतिक पार्टियों को भी मशवरा दिया कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, यह मौका शांति बहाल करने का समय है और जो राजनीतिक पार्टियां बोल रही है वह अपने अपने रिसोर्स से शांति बहाल करें।

रिपोर्ट- पीयूष जैन

अंबाला, हरियाणा