Reliance AGM: मुकेश अंबानी ने AI क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा, डिज्नी का किया स्वागत…

Published

Reliance AGM: देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज (29 अगस्त) 47वीं सालाना आम बैठक (Reliance AGM) जारी है। दोपहर 2 बजे इस बैठक की शुरुआत मुकेश अंबानी के संबोधन के साथ शुरू हुई। 47वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान शेयरधारकों को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “मैं Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं। आज, मैं घोषणा कर रहा हूं कि Jio उपयोगकर्ताओं को अपने सभी फोटो, वीडियो, दस्तावेज़, डेटा और अन्य सभी डिजिटल सामग्री को सुरक्षित रूप से स्टोर करने और एक्सेस करने के लिए 100 GB तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा और हमारे पास अधिक स्टोरेज की आवश्यकता वाले लोगों के लिए बाजार में सबसे किफायती कीमतें भी होंगी। हम इस साल दिवाली से Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं..”

डिज्नी और Viacom18 का किया स्वागत

Viacom18 और Disney के बीच मर्जर को लेकर मुकेश अंबानी ने कहा कि हम डिज्नी का रिलायंस फैमिली में स्वागत करते हैं। साथ ही मुकेश अंबानी ने AGM में बताया एजुकेशन सेक्टर में AI लर्निंग पर फोकस किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि AI लर्निंग से देश के करीब 30 करोड़ छात्रों को फायदा मिलेगा, AI डॉक्टर के जरिए देश हेल्दी और फिट बनेगा, 24 घंटे और सातों दिन AI डॉक्टर की सेवाएं मिलती रहेंगी। इसके साथ ही AI व्यापार के जरिए MSMEs को मदद मिलेगी। इतना ही नहीं, AI से किसानों को मौसम की जानकारी मिल सकेगी और शिक्षा की गुणवत्ता में अधिक सुधार आएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, AGM शुरू होने के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर तेज रफ्तार से भागने लगा और 2 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया। रिलायंस चेयरमैन इस बैठक के दौरान रिलायंस ग्रुप की दो कंपनियों Reliance Jio और Reliance Retail के आईपीओ को लेकर तस्वीर साफ कर सकते हैं।