Maharashtra News: एकनाथ शिंदे ने मांगी माफी… जल्द ही बनेगी छत्रपति शिवाजी महाराज की नई प्रतिमा

Published
Eknath Shinde
Eknath Shinde

Maharashtra News: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने का मामला विवादित हो चुका है। इस मामले में अब सीएम शिंदे ने माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने जल्द ही एक बड़ी मूर्ति बनाने का ऐलान किया है।

“100 बार माफी मांगने के लिए तैयार हूं”

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “मैं शिव राय के चरणों में सिर रखकर 100 बार माफी मांगने के लिए तैयार हूं। महाराज हमारे भगवान हैं और उनके प्रति मेरी श्रद्धा अपार है।” उन्होंने कहा, “महाराज के आदर्शों के साथ राज्य चलाते हुए, मैं उन्हें नमन करता हूं और विपक्ष से अपील करता हूं कि वे इस घटना को राजनीतिक मुद्दा न बनाएं।”

दो समितियों का किया गया गठन

बता दें कि यह घटना होने के बाद, सीएम ने तुरंत एक अहम बैठक बुलाई जिसमें उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नौसेना के अधिकारी भी उपस्थित रहें। इस बैठक में दो समितियों का गठन किया गया है। पहली समिति इस हादसे की जांच करेगी और आवश्यक कार्रवाई की सिफारिश करेगी, जबकि दूसरी समिति में मूर्तिकारों, इंजीनियरों और नौसेना अधिकारियों को शामिल किया जाएगा जो महाराज की नई प्रतिमा के निर्माण और स्थापन में अपना अनुभव और विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।

एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर क्या कहां?

इसी क्रम में एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि सिंधुदुर्ग जिले के मालवन तालुका के राजकोट में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढह गई है। इस दुर्घटना के पीछे के कारणों को जानने और इस पर विस्तार से चर्चा करने के लिए एक विशेष बैठक हुई थी। इस बैठक में दुर्घटना की जांच के लिए सिविल इंजीनियरों, आईआईटी संस्थानों के विशेषज्ञों और नौसेना अधिकारियों की एक संयुक्त तकनीकी समिति गठित करने का निर्णय लिया गया है।

यह समिति घटना की जांच करेगी और जिम्मेदारी का निर्धारण करेगी। साथ ही, लोक निर्माण विभाग को छत्रपति शिवाजी महाराज की उपलब्धियों के अनुरूप एक भव्य और उत्कृष्ट प्रतिमा बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मूर्तिकारों, सिविल इंजीनियरों, नौसेना अधिकारियों और अन्य विशेषज्ञों की एक समिति नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Wolf Terror in Bahraich: CM की पल-पल की मॉनिटरिंग लाई रंग, पकड़ा गया आदमखोर भेड़िया