Bihar News: बिहार के सीवान में महावीरी जुलूस को रोकने पर हुआ पथराव, BDO की गाड़ी फूंका

Published

Bihar News: बिहार के सीवान में महावीरी जुलूस के दौरान माहौल बिगड़ गया और ग्रामीण व पुलिस के बीच भिड़ंत की खबर आ रही है। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के एक वाहन को आग के हवाले कर दिया और उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया जिसमें दो सिपाही जख्मी हो गए। यह घटना सिवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव के समीप की यह घटना है। शुक्रवार की देर शाम को हुई इस घटना के बाद बड़ी तादाद में पुलिसबलों की तैनाती उक्त जगह पर कर दी गयी है।

पुलिस के बल प्रयोग पर भड़के ग्रामीण, वाहन को फूंका

सिवान में हुई इस घटना की जानकारी स्थानीय थाना को जब मिली तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन जब पुलिस की बात नहीं मानी गयी तो हल्का बल प्रयोग किया गया और इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर पत्थरबाजी की. जिसमें दो सिपाही भी जख्मी हो गये। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के वाहन को आग के हवाले कर दिया. इधर घटना के बाद तकरीबन एक दर्जन थाना की पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

डीएम और एसपी ने किया था दौरा

गौरतलब है कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव में महावीरी जुलूस को लेकर गुरुवार को डीएम मुकुल कुमार गुप्ता और एसपी अमितेश कुमार ने दौरा किया था और मजिस्ट्रेट के साथ फोर्स तैनात करने का भी निर्देश उन्होंने दिया था।