Rajasthan SI Recruitment 2021: RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम और बाबूलाल से एक साथ पूछताछ करेगी SOG

Published
Rajasthan SI Recruitment 2021

Rajasthan SI Recruitment 2021: राजस्थान उप निरीक्षक भर्ती 2021 मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामूराम के बाद अब राजस्थान SOG को RPSC के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा की हिरासत मिली है। SOG इन दोनों से साथ में पूछताछ कर सकती है। बता दें कि पूर्व राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC सदस्य बाबूलाल कटारा को मंगलवार को पेपर लीक मामले में सात दिन की हिरासत में भेजा गया था।

SOG दोनों से एक साथ कर सकती है पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक, पेपर लीक मामलों की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानी SOG, एसआई पेपर लीक मामले में पूछताछ के दौरान पूर्व RPSC सदस्य बाबूलाल कटारा और रामूराम रायका एक साथ बैठाकर पूछताछ करने की योजना बना रही है। बता दें कि SOG ने SI पेपर लीक मामले में रामूराम रायका के बेटे देवेश और बेटी शोभा को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। देवेश और शोभा उन पांच प्रशिक्षु SI में शामिल हैं, जिन्हें पिछले सप्ताह SOG ने गिरफ्तार किया था।

आयोग से ही रामूरायका ने निकलवाए थे दोनों पेपर

रामू राम रायका की गिरफ्तारी होने पर SOG के ADG वीके सिंह ने बताया था कि शोभा और देवेश को कुछ नहीं आने पर गिरफ्तारी किया तो खुलासा हुआ कि RPSC सदस्य रहते हुए पिता रामूराम रायका ने आयोग से ही दोनों पेपर निकाल लिए थे। SOG ने जब परीक्षा ली तो टॉपर बेटी शोभा को हिंदी में 100 में से 34 और सामान्य ज्ञान में 100 में से 24 नंबर ही आए थे। परीक्षा में नेगेटिव नंबर देने पर जीरो आ रहा था। 37वीं रैंक लाने वाले बेटे को दोनों पेपरों में 67 और एक में 69 आए थे। वहीं नेगेटिव मार्किंग में वह भी परीक्षा में फेल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Karnataka News: कर्नाटक सरकार ने डेंगू बीमारी को किया महामारी घोषित, दिए ये निर्देश…