तीसरे वनडे के दौरान शुभमन गिल ने हासिल की ये खास उपलब्धि

Published
Image Source: Twitter/BCCI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच मंगलवार को खेला गया। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, चाहे बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी हर क्षेत्र में टीम इंडिया के खिलाड़ी विपक्षी टीम पर भारी पड़ते नजर आए। मैच में टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और खास उपलब्धि अपने नाम की।

गिल के नाम हुई ये उपलब्धि

शुभमन गिल ने इस मैच में 95 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही गिल ने 27 पारियों के बाद सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 27 पारियों के बाद अब गिल के नाम 62.48 की औसत से 1437 रन हो गए है।

पिछली कई पारियों से गिल फ्लॉप साबित हो रहे थे जिसके बाद आलोचकों ने गिल पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे लेकिन अब एक बार फिर से गिल शानदार पारी खेलकर सभी के मुंह पर ताला लगा दिया है।

भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआत की थी फिर दूसरे मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था वहीं तीसरे और आखिरी निर्णायक मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रनों से मात दी। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 351 रन बनाए थे।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गिल 85 रन, ईशान किशन 77 रन, संजू सैमसन 51 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 70 रनों की पारी खेली। 351 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 151 रनों पर ही ढेर हो गई।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मुकेश कुमार 3 विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किए।

रिपोर्ट- विशाल राणा