Noida News: टोपी गैंग की डकैती का खुलासा, मुठभेड़ में दो गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Published

नोएडा/उत्तर प्रदेश: इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र में बीते 28 तारीख को हुई डकैती की घटना को अंजाम देने वाले टोपी गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस मुठभेड़ में दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, एक स्विफ्ट कार, दो तमंचे, जिंदा कारतूस, ₹39,700 नकद और दो तोले सोना बरामद किया है। फिलहाल, गैंग के अन्य छह सदस्य फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

टोपी पहनकर देते थे घटना को अंजाम

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यह गिरोह अपने चेहरे को छुपाने के लिए टोपी का इस्तेमाल करता था, ताकि उन्हें पहचानना मुश्किल हो सके। वारदात को अंजाम देने के बाद वे अपनी चप्पल या जूते रास्ते में ही फेंक देते थे, ताकि वे तेजी से फरार हो सकें।

पुलिस ने इस डकैती का खुलासा करने के लिए पांच टीमों का गठन किया था। जांच के दौरान 50 से ज्यादा संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई और करीब 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इसी फुटेज के आधार पर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। डीसीपी ने आश्वासन दिया कि बाकी फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।