PM Modi on Singapore Visit: PM मोदी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से की मुलाकात, कहा- “हम भारत में अनेक सिंगापुर बनाना चाहते हैं”

Published

PM Modi on Singapore Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय सिंगापुर दौरे पर हैं। 4 सिंतबर को ब्रुनेई दौरे के बाद पीएम मोदी सिंगापुर पहुंचे। आज पीएम मोदी ने सिंगापुर के पीएम लॉरेंस वोंग के साथ मुलाकात की। साथ ही इस मौके पर पीएम मोदी ने अलग-अलग क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के लिए 4 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर भी किए। जानकारी के मुताबिक, ये समझौता ज्ञापन डिजिटल प्रौद्योगिकी, सेमीकंडक्टर, स्वास्थ्य और चिकित्सा क्षेत्र और शैक्षिक सहयोग और कौशल विकास पर केंद्रीत हैं।

हम भारत में अनेक सिंगापुर बनाना चाहते हैं-PM मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हम भी भारत में अनेक सिंगापुर बनाना चाहते हैं। हमें खुशी है कि हम इस दिशा में मिलकर कोशिश कर रहे हैं। इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि हमारे बीच जो मंत्रियों की राउंड टेबल की बनी है। वह एक पाथ ब्रेकिंग मैकेनिज्म है। जो डिजिटलाइजेशन मोबिलिटी और एडवांस मैन्युफैक्चरिंग जैसे क्षेत्रों में सहयोग की दिशा में इनिशिएटिव की पहचान बन गई है।

पीएम मोदी ने इस मौके पर सिंगापुर के पीएम लॉरेंस वोंग को बधाई देते हुए कहा, “आपके प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि 4जी के नेतृत्व में सिंगापुर और भी तेजी से प्रगति करेगा। सिंगापुर सिर्फ एक देश नहीं है, सिंगापुर हर विकासशील देश के लिए एक प्रेरणा है।