SC Reprimanded CM Dhami: सुप्रीम कोर्ट ने CM धामी को लगाई फटकार, कहा- “मुख्यमंत्री हैं, क्या वे कुछ भी कर सकते हैं?”

Published

SC Reprimanded CM Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार लगी है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने यह फटकार सीएम धामी की ओर से राज्य के वन मंत्री और अन्य की राय की अनदेखी और आईएफएस अधिकारी राहुल को राजाजी टाइगर रिजर्व का निदेशक बनाने को लेकर लगाई थी। कोर्ट ने सीएम धामी की फटकार लगाते हुए कहा सरकार के मुखिया को पुराने जमाने के राजाओं की तरह काम नहीं करना चाहिए और अब हम सामंती युग में नहीं रहते हैं।

इस बीच राज्य सरकार ने पीठ को बताया कि नियुक्ति के आदेश को 3 सितंबर को ही वापस ले लिया है। जिसके बाद न्यायाधीशों ने कहा- इस देश में सार्वजनिक विश्वास सिद्धांत जैसा कुछ है। कार्यपालिका के प्रमुखों से पुराने दिनों के राजा होने की उम्मीद नहीं की जा सकती कि उन्होंने जो कहा है वहीं करेंगे। हम सांमती युग में नहीं हैं। सिर्फ इसलिए कि वह मुख्यमंत्री है, क्या वे कुछ भी कर सकते हैं?

बता दें, उत्तराखंड सरकार ने हाल ही में कई आईएफएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। इसमें आईएफएस अधिकारी राहुल को राजाजी राष्ट्रीय पार्क का निदेशक बनाया गया। लेकिन बाद में विवाद होने के कारण मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों पर वन विभाग ने 3 सितंबर को आईएफएस अधिकारी राहुल को राजाजी राष्ट्रीय पार्क के निदेशक पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया।