Major administrative reshuffle in Rajasthan: 386 RAS अधिकारियों का तबादला, सीएमओ में जगवीर सिंह बने नए संयुक्त सचिव

Published

जयपुर/राजस्थान: राजस्थान में शुक्रवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है। भजनलाल सरकार ने 108 आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद अब 386 आरएएस अधिकारियों का तबादला किया है। कार्मिक विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार, ज्यादातर अधिकारियों को पहले से रिक्त पदों पर तैनात किया गया है।

बेवरेज कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक (ED) जगवीर सिंह को मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। उनके अलावा, विवेक कुमार, जो पहले सीएमओ में संयुक्त सचिव थे, का तबादला डीआईजी स्टांप के पद पर कर दिया गया है। इसी क्रम में, राजस्थान यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार अवधेश कुमार सिंह को सिविल एविएशन निदेशक के पद पर नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी?

इसके अलावा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू प्रतिभा डोटासरा को छुट्टी से लौटने के बाद आमेर विकास प्रबंधन प्राधिकरण में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी (ACEO) के पद पर तैनात किया गया है।

उदयपुर, अजमेर और जयपुर में महत्वपूर्ण बदलाव

उदयपुर में भी महत्वपूर्ण प्रशासनिक बदलाव हुआ है। सीएमओ में उपसचिव हेमेंद्र नागर का तबादला उदयपुर जिला परिषद के सीईओ के पद पर कर दिया गया है, जबकि मोहनदान रत्नू को सीएमओ में उपसचिव के रूप में नई पोस्टिंग दी गई है। रत्नू का वाणिज्यिक कर विभाग के उपायुक्त से तबादला करके उन्हें यह नई जिम्मेदारी दी गई है।

अन्य प्रमुख तबादलों में रवि कुमार गोयल को जयपुर नगर निगम ग्रेटर के उपायुक्त पद पर, अजय को पाली के डीएसओ पद पर, और अनुज भारद्वाज को अजमेर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त के रूप में तैनात किया गया है।