Raebareli News: रायबरेली में पुलिसिया गड़बड़ी; थाने में पैसे से भरा बैग लौटाने आए व्यापारी को ही बना दिया था लूट का आरोपी

Published
दीपू नाम के इस व्यापारी ही पुलिस ने बनाया था आरोपी

Raebareli News: रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब पुलिसिया मामला सामने आया है, जिसने पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। 20 अगस्त को जन सुविधा केंद्र संचालक रवि चौरसिया की दुकान बंद होने के बाद लूट की घटना सामने आई। बाइक सवार बदमाशों ने रवि चौरसिया के हाथ से बैग छीन लिया, जिसमें आठ लाख रुपये थे।

हड़बड़ाहट में बदमाश बैग को सड़क पर ही छोड़कर भाग गए, जिसके बाद वो बैग दीपू नाम के एक व्यापारी को मिला। दीपू ने इस बैग को इलाके के प्रधान और अन्य लोगों के साथ जाकर थाने में जमा करा दिया। हालांकि, गदागंज एसओ राकेश चंद्र आनंद ने व्यापारी दीपू को लूट का आरोपी बना दिया और उसे जेल भेज दिया।

दीपू की गिरफ्तारी से व्यापारियों में उबाल आ गया और इसके विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू हो गया। कई दिनों के संघर्ष के बाद कप्तान ने मामले की जांच डलमऊ एसओ पवन सोनकर को सौंप दी। पवन सोनकर की विवेचना के बाद अदालत में पेश रिपोर्ट में बताया गया कि दीपू ने नागरिक कर्तव्य निभाते हुए बैग को पुलिस को सौंपा था। लेकिन एसओ राकेश चंद्र आनंद ने एसपी की निगाह में बेहतर बनने के चक्कर में उसने नेक काम करने आए दीपू को ही लूट का आरोपी बना दिया और जेल भेज दिया।

12 दिनों तक जेल में रखने के बाद दीपू को शनिवार को रिहा कर दिया गया। इस दौरान दीपू और उसके परिवार ने मानसिक तनाव का सामना किया। पुलिस प्रशासन ने इस स्थिति की भरपाई के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।