Delhi News: दिल्ली में जारी रहेगा पटाखों पर बैन, दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी 2025 तक पटाखों के उत्पादन, बिक्री पर लगाई रोक

Published
दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के फैसले के बाद इस बार फिर दिल्ली वालों की दिवाली फीकी रहने वाली है। राजधानी में बढ़ते प्रदूषण और सर्दियों के मौसम में होने वाली फॉग को नियंत्रित करने को दिल्ली सरकार अपने फैसले पर कायम है और राजधानी में पटाखों पर लगा बैन अगले आदेश तक जारी रहने वाला है।

1 जनवरी 2025 तक लागू रहेगा बैन

राजधानी में पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर लगा बैन अब अगले साल जनवरी तक लागू रहने वाला है। पटाखों पर बैन को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने घोषणा की है कि राजधानी में पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर बैन अगले साल 1 जनवरी तक लागू रहेगा। इस दौरान पटाखों के ऑनलाइन बिक्री और खरीद पर बैन लगा रहेगा।

अपराधियों पर होगी कार्रवाई

दिल्ली में पटाखों के उपयोग को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रतिबंध को लागू करने और कानून का उल्लंघन करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के द्वारा कार्य नीति बनाई जा रही है। ताकि किसी भी तरह कानून की अनदेखी करने और अनुपालन पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Haryana Assembly Elections: Aap-Congress में बनेगी बात या फिर…90 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार, INDIA गठबंधन को आखिरी डेड लाइन का इंतजार

गौतम कुमार