कुपोषण को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Published
Congress workers submitted memorandum regarding malnutrition
Congress workers submitted memorandum regarding malnutrition

विदिशा/मध्य प्रदेश: गंज बासौदा में कुपोषण और अन्य मांगों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन सौंपा। पुतला दहन करने आए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से पुलिस ने पुतला छिन लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं कुपोषण और अन्य जनसमस्याओं के विरोध में तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल के नाम SDM को ज्ञापन नायब तहसीलदार दिनकर चतुर्वेदी को सौंपा।

इस दौरान पूर्व विधायक निशंक जैन ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार कुपोषण को लेकर कई योजनाएं चला रही है, लेकिन धरातल पर बदनुमा दाग लग रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन कुपोषण के जीत के लक्ष्य से भटक गया है। पुनर्वास केंद्र भी कुपोषण के शिकार हो गए है। जिले में कुपोषण की शिकार बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है।

निशंक जैन ने कहा कि पिछले छह महीने में 100 से ज्यादा बच्चे बासौदा अस्पताल में भर्ती हो चुके है। उनको मापदंड के अनुसार पोषण आहार नहीं दिया जा रहा है। साथ ही गंजबासौदा, त्योंदा, ग्यारसपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के ट्रांसफर बदलने और रिक्त पदों और पैरा मेडिकल के पदों को भरने की मांग रखी गई। 

उक्त मांगों का जल्द से जल्द समाधान निकालने की चेतावनी दी गई है। पूर्व विधायक ने कहा कि समाधान नहीं हुआ को आंदोलन के लिए सभी कांग्रेसी बाध्य होंगे। ज्ञापन के बाद अचानक कांग्रेसी जय स्तंभ चौक पहुंचे और कुपोषण को लेकर छिपा कर लाए सरकार का पुतला जलाने की कोशिश की। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की पुतला जलाने की कोशिश नाकाम हो गई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं से पुतला छीन लिया। 

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री विकास शर्मा, राजेश माहेश्वरी बहादुर सिंह दांगी, बी डी शर्मा, कृष्ण मोहन शर्मा, बाबू पिंगल, विद्या यादव, सरिता आर्य, राजकुमार सेन सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद थे।

रिपोर्ट –  ठाकुर सिंह रघुवंशी

लेखक – रोहन मिश्रा

(Also Read- सीएम शिवराज सिंह का लोगों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत)