IRCTC Tour Package: 8 दिनों में घूमे कुल्लू-शिमला-मनाली, IRCTC का धासू टूर पैकेज… जानें पूरी डिटेल

Published
IRCTC Tour Package
IRCTC Tour Package

IRCTC Tour Package: आज के व्यस्त जीवन में सभी अपने काम से दूर जाना चाहते हैं, पहाड़ों पर सुकून के पल बिताना चाहते हैं। यदि आप भी घूमने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए है। IRCTC ने पहाड़ों पर घूमने के लिए एक टूर पैकेज लॉन्च किया है। जिसमें आपको एक साथ शिमला, कुल्लू, मनाली घूमने का मौका मिल रहा है। आइए जानते हैं पूरी खबर-

कितने दिनों का है IRCTC का पैकेज

इस टूर पैकेज का नाम है VISIT SHIMLA-KULLU-MANALI EX KOCHI। इस ट्रिप की शुरुआत कोची से होगी, जिसमें आप एक जगह से कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। IRCTC का यह पैकेज कुल 7 रात और 8 दिनों का है। जिसमें आपको चंडीगढ़, कुल्लू, मनाली घूमने का मौका मिलेगा। इस पैकेज में मात्र 29 सीट हैं। इसलिए आपको जल्द से जल्द इसका टिकट कराना होगा। बता दें कि सबसे पहले आपको कोची से फ्लाइट से चंडीगढ़ ले जाया जाएगा। फिर यहां से आपको कुल्लू, मनाली के लिए ले जाया जाएगा।

https://twitter.com/IRCTCofficial/status/1831558638520955105

कितने रुपए में पूरी होगी ये ट्रिप?

सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए टिकट बुक करने पर 64,610 का खर्च आएगा। वहीं, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 49,100 रुपए खर्च करना होगा। यदि आप अपने साथ इस ट्रिप में 5 से 11 साल का बच्चा साथ ले जाते हैं तो उसके लिए अलग से 43, 200 खर्च करना होगा। यदि आप बच्चे के लिए अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 41,600 रुपए देना होगा। इसी के साथ यदि आपके साथ 2 से 4 साल का बच्चा है तो उसके लिए 27,050 रुपए खर्च करना होगा।

क्या है कैंसिलेशन पॉलिसी?

अगर आप ट्रिप शुरू होने के 21 दिन पहले टिकट कैंसिल कर रहे हैं तो आपको इस पैकेज का 30 प्रतिशत काट कर दिया जाएगा। पैकेज शुरू होने के 15 से 21 दिन पहले टिकट कैंसिल करने पर पैकेज में लगे पैसे के 55 प्रतिशत को काट लिया जाएगा। यदि आप पैकेज शुरू होने के 8 से 14 दिन पहले टिकट कैंसिल करते हैं तो पैकेज का किराया 80 प्रतिशत तक काट लिया जाएगा। वहीं अगर आप पैकेज शुरू होने के 8 दिन पहले टिकट कैंसिल करते हैं तो आपको पैकेज कॉस्ट का एक रुपए भी नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh News: आरक्षण पर राहुल गांधी के विचारों पर मायावती का पलटवार, कहा- नाटक करने वाली पार्टी से रहे सावधान…