Haryana Assembly Election: विधानसभा में विधायकों पर भरोसा, कांग्रेस ने नहीं लगाया सांसदों पर दांव

Published

Haryana Assembly Election: हरियाणा में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राज्य में आज नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान लगातार राजनीतिक पार्टियों द्वारा किया जा रहा है। बात अगर पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव की करें तो बीजेपी की ओर से कई सांसदों को टिकट दिया गया। जिसका फायदा भी बीजेपी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुआ। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस भी बीजेपी की इस रणनीति को दोहरा सकती है। लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला।

कांग्रेस ने इन सांसदों के परिवार को दी टिकट

कांग्रेस ने इस बार हरियाणा में एक भी सांसद को विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया है। लेकिन वहीं पार्टी ने राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल से टिकट दिया है। इसी के साथ पार्टी ने अंबाला से सांसद वरुण चौधरी की पत्नी पूजा चौधरी को मुलाना सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

BJP ने मध्य प्रदेश में 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा

बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 7 सांसदों को टिकट दिया था। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, जबलपुर से सांसद रहे राकेश सिंह, सीधी से सांसद रहीं रीति पाठक, सतना से सांसद रहे गणेश सिंह, होशंगाबाद के सांसद रहे उदय प्रताप सिंह और कैलाश विजयवर्गीय को चुनावी मैदान में उतारा। बता दें, इन सभी सांसदों में से कुछ सांसदों ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की।