मिसेज इंडिया इंक की फाउंडर मोहिनी शर्मा ‘मिसेज श्रीलंका’ की बनी पहली भारतीय जज

Published

पंजाब: मिस यूनिवर्स , मिस वर्ल्ड , मिस इंडिया ये खिताब हर कोई पाना चाहता है इसे पाना एक सपने जैसा है जिसे पूरा करने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। भारत ने तीन बार ये खिताब अपने नाम किया है।

आखिर इन खिताब को हासिल कैसे किया जा सकता है यह सवाल भारत की हर युवती को सताता रहता है यह कहना है मिसेज इंडिया इंक की फाउंडर मोहिनी शर्मा व मिसेज इंडिया इनकी सीजन 4 की टॉप फाइनलिस्ट रूही मरजारा का।

रूही मरजारा की असाधारण उपलब्धियां

रूही की असाधारण उपलब्धियों में मिसेज स्टाईल दिवा 2023 और मिसेज इंडिया इंक में मिसेज एग्ज़ुबरैंट के खिताबों के साथ चौथी रनर अप की पोजीशन शामिल है। टॉप 25 फाइनलिस्ट में उनके सफर ने फैशन और उद्यमिता की दुनिया में एक अनुकरणीय व्यक्ति के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत किया है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (एनआईएफटी), मुंबई की एलुमनी, रूही मरजारा की डिजाइन और क्रिएटिविटी की लगन ने रूही की दूरदर्शिता और महत्वाकांक्षा ने उनके सफल क्लोदिंग लेबल ‘द एल्गोरिदम ऑफ फैशन’ के लॉन्च में मदद की, जो अपने इनोवेटिव और स्टाइलिश डिज़ाइन्स के लिए बहुत लोकप्रिय हो गया। इसके अलावा उन्होंने एक इवेंट कंपनी, ‘द यलो ट्री एग्ज़िबिशन’ की भी स्थापना की है जो फैशन, आर्ट और लाइफस्टाइल में लेटेस्ट ट्रेंड्स का प्रदर्शन करती है।

उपलब्धियों के बारे में दी जानकारी

मिसेज इंडिया इंक में अपनी उपलब्धियों के बारे में रूही मरजारा ने कहा, ‘‘मिसेज इंडिया इंक में भाग लेना एक यादगार अनुभव था। टॉप 25 में प्रतिभाशाली महिलाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना और मिसेज स्टाईल दिवा 2033 एवं मिसेज एग्ज़ुबरैंट की उपाधियां जीतना गर्व की बात है।

मैं इस मंच का उपयोग महिलाओं को सशक्त बनाने, फैशन को कला के रूप में प्रोत्साहित करने और लोगों को अपनी महत्वाकांक्षाओं की ओर बढ़ने की प्रेरणा देने के लिए करना चाहती हूँ।’’

एक रोल मॉडल के रूप में वो अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में पूरा संतुलन बनाकर काम करती हैं और अनेकों लोगों को अपने सपनों की ओर बढ़ने की प्रेरणा देती हैं।

मिसेज इंडिया इंक की फाउंडर एवं चेयरमैन, मोहिनी शर्मा ने कहा, “मिसेज़ इंडिया इंक ने काफी लंबा सफर तय किया है और हमारा मानना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भारत एवं विश्व के हर कोने से प्रतिभागी आने चाहिए। रूही इसका एक बड़ा उदाहरण हैं।

पंजाब