CM Bhajan Lal Sharma: विदेश दौरे पर CM भजन लाल शर्मा, कोर्ट में दायर हुई याचिका

Published

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा इन दिनों राइजिंग राजस्थान के तहत निवेशकों को आमंत्रित करने दक्षिण कोरिया व जापान की यात्रा पर हैं। इस दौरान वे राजस्थान में निवेश को बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बड़े उद्योगपतियों और प्रवासी राजस्थानियों से मिल रहे हैं।

इन सब के बीच गुरुवार को भरतपुर के गोपालगढ़ में सितंबर 2011 में हुए दंगा मामले में उन्हें मिली सशर्त अग्रिम जमानत रद्द करने के लिए जिले की ADJ कोर्ट-4 में अर्जी दायर हुई है। मामले में सुनवाई 24 सितंबर को होगी। कोर्ट ने सभी पक्षकारों को जवाब देने को कहा है। यह निर्देश सांवरमल चौधरी के आवेदन पर दिया गया है। वहीं, इस मामले को लेकर प्रदेश में राजनीतिक गरमा गई है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किया पोस्ट

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि “CBI द्वारा दर्ज एक प्रकरण में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जी 2013 से जमानत पर हैं यह मामला फिलहाल न्यायालय में लंबित है। लेकिन कोर्ट से बिना अनुमति लिए विदेश यात्रा पर जाकर मुख्यमंत्री जी ने न्यायालय द्वारा दी गई जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है। मुख्यमंत्री जैसे ज़िम्मेदार एवं संवैधानिक पद वाले व्यक्ति द्वारा की गई यह त्रुटि गंभीर है।”

साथ ही कांग्रेस ने यह भी दावा किया है कि सीएम भजनलाल शर्मा, जाहिदा खान, जमशेद खान, प्रमोद शर्मा, जवाहर सिंह बेढम, केसरी सिंह, गिरधारी तिवारी सहित अन्य आरोपियों को 10 सितंबर, 2013 को 50-50 हजार रुपए की दो जमानतों व एक लाख के मुचलके पर सशर्त अग्रिम जमानत मिली थी। शर्त थी कि कोर्ट की मंजूरी के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगे। जांच में सहयोग करेंगे और गवाहों को डराएंगे-धमकाएंगे नहीं।

वहीं, इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कोर्ट के आदेश के हवाले से विदेश जाने पर रोक संबंधी स्थिति पर सीएम भजनलाल शर्मा से अपना पक्ष स्पष्ट करने की मांग की है।

“कांग्रेस कभी भी तुष्टिकरण से बाज नहीं आएगी”

इसको लेकर गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि गोपालगढ़ और आसपास के क्षेत्र का बच्चा-बच्चा जानता है कि वहां कितना बड़ा षड्यंत्र रचा गया था। प्रशासन के कहने पर ही सहयोग के लिए भजनलाल शर्मा और हम वहां गए थे। तत्कालीन सरकार की नीयत में तो खोट था पर सीएम भजनलाल शर्मा आगे डटे रहे। प्रशासन का सहयोग किया गया कितनी जान बचाई गई पर आज कांग्रेस तिलमिलाई हुई है। क्योंकि मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए देश विरोधी बयानों पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस कभी भी तुष्टिकरण से बाज नहीं आएगी।

कांग्रेस शुरू से ही तुष्टिकरण की जनक रही-मदन दिलावर

इस मुद्दे को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि “कांग्रेस क्यों कर रही है तुष्टिकरण का खेल। गोपालगढ़ की धरती पर साल 2011 में षडयंत्र रचा गया था। कांग्रेस शुरू से ही तुष्टिकरण की जनक रही है। उसने उस समय भी तुष्टिकरण किया और अब भी तुष्टिकरण ही कर रही है। उस समय गोपालगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थिति को सभी ने देखा। प्रशासन के आग्रह पर भजनलाल शर्मा वहां पर गए थे। खुद तत्कालीन प्रशासन की नोटिंग इसकी गवाह है। चारों तरफ से घेरे गए गोपालगढ़ में गुर्जरों और सैनी समाज के लोगों पर हमले किए गए थे। प्रशासन के आग्रह पर गए भजनलाल शर्मा वहां डटकर खड़े हुए और सामाजिक सौहार्द के साथ ही उन्होंने हिन्दुओं की रक्षा की। जबकि कांग्रेस के युवराज चोरी की बाइक पर बैठकर वहां आए। दुख की बात यह है कि कांग्रेस ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जैसी पुण्य आत्मा की जयंती पर गुर्जर ही नहीं समस्त हिन्दू समाज के घाव हरे किए हैं। गोपालगढ़ के षड्यंत्रकारी ही इस मुद्दे को फिर हवा दे रहे हैं। लेकिन उन्हें ध्यान में रखना चाहिए देश में यूपीए और राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं है बल्कि देश व राजस्थान में राष्ट्रवादी सरकार है।