Haryana Assembly Elections: भाजपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बबीता फोगाट और सीएम नायब सिंह सैनी भी शामिल

Published
Haryana Assembly Elections : भाजपा ने जारी किया अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची, बबीता फोगट और सीएम नायब सिंह सैनी भी शामिल

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी ( BJP) ने गुरुवार को Haryana Assembly Elections के लिए 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी। पार्टी द्वारा जारी इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

बीजेपी के प्रचारकों की लिस्ट में ये चेहरे शामिल

Haryana Assembly Elections के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, शिवराज सिंह चौहान, पीयूष गोयल, हिमंत बिस्वा सरमा, पुष्कर सिंह धामी और पहलवान से राजनेता बनी बबीता फोगाट शामिल हैं। उससे पहले बुधवार को भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पार्टी ने सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश को मैदान में उतारा है।

Haryana Assembly Elections : 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

हालांकि, हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर थी। राज्य में वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

वहीं, हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के चुनावी नतीजों पर नजर डालें, तो यहां पर भाजपा 40 सीटों के साथ सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और कांग्रेस सिर्फ 30 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर पाई थी।

-गौतम कुमार