Bangladesh News: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का तुगलकी फरमान! अजान के समय पूजा-पाठ नहीं कर सकेंगे हिंदू…

Published
Bangladesh News

Bangladesh News: शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर दुनिया काफी चिंतित है। हालांकि, मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार इस बात का दावा कर रही है कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर उनकी सरकार द्वारा कदम उठाया जा रहा है, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं जो कुछ और ही कहानी कर रही है। जानकारी के अनुसार, अंतरिम सरकार द्वारा एक तुगलकी फरमान जारी किया गया है।

अजान के वक्त पूजा-पाठ नहीं कर सकेंगे हिंदू

बता दें कि बांग्लादेश (Bangladesh News) में अजान के समय हिंदू पूजा-पाठ नहीं कर सकेंगे। अजान और नमाज के समय हिंदू समुदाय के लोगों पर भजन सुनने और लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दिया जाएगा। यह फरमान अंतरिम सरकार के गृह मामलों के सलाहकार और रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद जहांगीर आलम चौधरी द्वारा किया गया है। एक रिपोर्ट की मानें, तो बांग्लादेश के गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया है कि यदि कोई इन नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो पुलिस उसे बगैर किसी वारंट के गिरफ्तार करेगी।

पूजा समितियों को दिया गया आदेश

अंतरिम सरकार ने हिंदू समुदाय से दुर्गा पूर्जा से संबंधित गतिविधियों, विशेषकर अजान और नमाज के दौरान संगीत बजाने पर रोक लगाने का आग्रह किया है। गृह मामलों के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद जहांगीर आलम चौधरी ने कहा कि पूजा समितियों को संगीत वद्ययंत्र और ध्वनि प्रणाली बंद रखने के लिए कहा गया है और उन्होंने इस पर सहमति भी जता दी है।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal News: CM केजरीवाल को मिली जमानत, शरद पवार ने कहा- “देश में लोकतंत्र की नींव अभी भी मजबूत”