बारिश के पानी की समस्या को लेकर जवाहर मार्केट के निवासियों का धरना-प्रदर्शन

Published

नंगल/पंजाब: बीती रात हुई थोड़ी सी बारिश के बाद जवाहर मार्केट के निवासियों के घरों में पानी घुस आया। जिसके बाद लोगों का प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूटा। जवाहर मार्केट निवासियों ने नंगल श्री आनंदपुर साहिब मुख्य मार्ग पर जवाहर मार्केट चुंगी के पास मुख्य सड़क पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि, थोड़ी सी बारिश होते ही घरों में पानी घुस जाता है और पानी की वजह से उन्हें भारी नुकसान होता है।

जवाहर मार्केट में घुसा पानी

जवाहर मार्केट में सभी किराना थोक के व्यापारी व्यापार करते हैं और इन व्यापारियों की दुकानों में भी पानी ने काफी नुकसान कर दिया। उनकी माने तो इस संबंध में वे पहले भी कई बार नंगल नगर कौंसिल को चेतावनी दे चुके हैं कि बरसात के पानी से मकानों की हालत खराब हो जाती है और वे इस संबंध में कई बार विरोध प्रदर्शन भी कर चुके हैं लेकिन हर बार उन्हें कुछ नहीं मिला, स्थिति जस की तस बनी हुई है। एक बार फिर पानी ने काफी तबाही मचाई है और घरों में रखे कीमती सामान को नुकसान पहुंचा है।

काम में बाधा डाल रही नगर परिषद

उनकी मांग है कि नंगल नगर काउंसिल द्वारा कहीं न कहीं राजनीति की जा रही है क्योंकि नंगल नगर काउंसिल में कांग्रेस पार्टी की एम सी और पंजाब में आम आदमी की सरकार है। हल्का विधायक भी ‘आप’ से है। जिसके चलते नंगल नगर परिषद कहने के बावजूद भी काम में बाधा डाल रही है।जिससे स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही है, लेकिन अब जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक वे मुख्य सड़क पर धरना देते रहेंगे।

मौके पर पहुंचे नगर परिषद अधिकारी

नगर परिषद के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा। इसे देखते हुए लोगों ने धरना प्रदर्शन रोक दिया लेकिन उनका कहना है कि अगर नंगल नगर परिषद ने इस पर कार्रवाई नहीं की तो वे दोबारा बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन करेंगे। काफी देर तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे में मार्ग पर काफी लंबा जाम लग गया और राहगीर काफी परेशानी में रहे।

रिपोर्ट- अमन भामरा

नंगल, पंजाब