PM Modi In Jharkhand: झारखंड के तीन सबसे बड़े दुश्मन… JMM, RJD और कांग्रेस- जमशेदपुर में बोले PM मोदी

Published
PM Modi In Jharkhand

PM Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने वादा किया था कि आमने-सामने बात होगी। जब मैं सुबह रांची पहुंचा तो मौसम ज्यादा खराब हो गया, हेलिकॉप्टर उड़ नहीं सकता था। इस लिए मैंने तय किया कि सड़क के रास्ते ही जमशेदपुर जाऊंगा। रास्ते भर बारिश भी अपना आशीर्वाद बरसा रही थी और भींगते हुए भारी बारिश के बीच लोग पूरे रास्ते में खड़े थे। ये प्यार, ये आशीर्वाद मेरे जीवन की बहुत बड़ी पूंजी है।”

“झारखंड के तीन सबसे बड़े दुश्मन हैं”- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था। पूरी जमात, बड़े-बड़े षड़यंत्र, बड़ी-बड़ी साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें। लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा। मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी आपका धन्यवाद करता हूं। झारखंड (PM Modi In Jharkhand) के तीन सबसे बड़े दुश्मन हैं JMM, RJD और कांग्रेस। झारखंड के निर्माण का बदला आज भी RJD झारखंड से उतारती है और कांग्रेस को तो झारखंड से नफरत है ही। ये JMM वाले जिन्होंने आदिवासियों के वोट से अपनी राजनीति चमकाई, आज वो किसके साथ खड़े हैं? ये लोग आदिवासियों के जंगल जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ हैं।”

JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “JMM के लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं। ये घुसपैठिए और कट्टरपंथी JMM को भी अपने कब्जे में लेते जा रहे हैं। इनके लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के भीतर भी घुस गए हैं। जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है। जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस दल का इकलौता एजेंडा बन जाता है। इसके लिए सबसे पहले ये लोग दलित, आदिवासी और पिछड़ा समाज के हितों की बलि चढ़ाते हैं। यही हाल JMM का भी हो रहा है।”

चंपई सोरेन को किया गया अपमानित- PM मोदी

PM मोदी ने आगे कहा, “JMM के लिए आदिवासी समाज का सम्मान नहीं अपना सियासी फायदा सबसे ऊपर है। आज झारखंड का गरीब आदिवासी पूछ रहा है क्या चंपई सोरेन आदिवासी नहीं थे क्या? क्या वो एक गरीब परिवार से नहीं आते थे क्या? लेकिन जिस तरह उन्हें अपमानित किया गया, जिस तरह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए उन्हें अपमानित करके हटाया गया, उससे झारखंड के हर गरीब आदिवासी के दिल को गहरी चोट पहुंची है।”

यह भी पढ़ें: Karnataka News: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की सुरक्षा में चूक, मंच पर पहुंचा युवक