Delhi CM: कौन होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? सवाल पर दिल्ली सरकार में मंत्री का बड़ा बयान

Published
Delhi CM

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफ़ा देने की बात कही है। सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर तिहाड़ से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में कार्यकताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं जनता के अदालत में जाऊंगा उससे पहले अपने पद से दो दिन बाद इस्तीफ़ा दे दूंगा।

अगले मुख्यमंत्री के लिए इन नामों पर चर्चा

ज्ञात हो कि दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नाम के लिए कई बड़े नाम चर्चा में हैं। इन नामों में सुनीता केजरीवाल, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत गोपाल राय समेत की बड़े नाम सुर्खियों में हैं।

विधायक दल की बैठक में होगा Delhi CM का एलान

मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस घोषणा के बाद दिल्ली की राजनीति में एक बाद फिर से उथलपुथल मचा हुआ। इस राजनीतिक करवट के बाद अब लोगों की नजर इस पर है कि दिल्ली की अगली सरकार का मुखिया कौन होगा ? दिल्ली सरकार का अगला मुख्यमंत्री कौन ? होगा इस सवाल पर दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी का बड़ा बयान समाने आया है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी की विधायक दिल की बैठक में होगा।

62 सीटों पर आप के विधायक

दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीट हैं। इन सीटों में 62 सीटों पर आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और बाकी से सभी 8 सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं। कांग्रेस समेत अन्य पार्टी के विधायकों की संख्या जीरो है। 2020 में हुए चुनाव के बाद दिल्ली में अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं।

-गौतम कुमार