PM Narendra Modi Birthday: PM मोदी का 74वां जन्मदिन आज, UP के CM से लेकर बिहार के CM ने किया बर्थ डे विश

Published
J&K Assembly Election

PM Narendra Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद पर बने हुए हैं। अपने 10 साल के शासन में उन्होंने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। इन्हीं फैसलों की बदौलत, पीएम मोदी (PM Narendra Modi Birthday) ग्लोबल लीडर के रूप में उभारे हैं। आज पीएम मोदी का जन्मदिन है, इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम से लेकर बिहार के सीएम ने उन्हें खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। आइए जानते हैं-

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, 140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई! Nation First की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है।

आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिन प्रतिदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ हैं। 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दी बधाई

बिहार के सीएम और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी जन्मदिन की बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर लिखा, “अपने अथक परिश्रम, साधना व दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले और भारत का गौरव बढ़ाकर विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाने वाले जनप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।”

यह भी पढे़ें: PM e-drive Scheme: मोदी सरकार की पहल; लॉन्च की पीएम ई-ड्राइव योजना, इलेक्ट्रिक वाहनों को मिलेगा बढ़ावा