Arvind Kejriwal Resigns: अरविंद केजरीवाल ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, नई CM होंगी आतिशी

Published
Arvind Kejriwal resigns from the post of Delhi Chief Minister
Arvind Kejriwal resigns from the post of Delhi Chief Minister

Arvind Kejriwal Resigns: AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अब दिल्ली की नई सीएम आतिशी होंगी। आप विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

“अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा दिल्ली के लिए दुख का क्षण”

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद AAP नेता आतिशी ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। ये हमारे लिए और दिल्ली के लिए दुख का क्षण हैं। दिल्ली के लोग इस बात का प्रण ले रहे हैं कि आने वाले चुनाव में वे अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मुझे दिल्ली की जिम्मेदारी दी गई है।”

वहीं, दिल्ली मंत्री एवं AAP नेता गोपाल राय ने इस मौके पर कहा, “जेल से आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया था कि जब तक दिल्ली की जनता दोबारा अपना समर्थन देकर उन्हें नहीं जीताती है तब तक वह सीएम पद पर नहीं बैठेंगे।

उसी ऐलान के तहत आज उन्होंने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है। साथ ही साथ आज AAP विधायक दल की बैठक हुई थी बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी को अपना विधानमंडल दल का नेता चुना गया। हमने उपराज्यपाल से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द शपथ की तारीख सुनिश्चित करें जिसके तहत दिल्ली में आगे काम को बढ़ाया जा सके।”