Rajasthan News: बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को सुरक्षित निकाला गया बाहर, अस्पताल में भर्ती

Published
Rajasthan News

Rajasthan News: दौसा के जोधपुरा गांव में बुधवार को ढाई साल की एक बच्ची खेलते-खेलते बोरवेल में जा गिरी। करीब 18 घंटे से 2 साल की मासूम फंसी हुई थी। बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। प्रशासन द्वारा तीन जेसीबी मशीनों के जरिए बोरवेल के पास खुदाई करवाई गई।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

बच्ची के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। रेस्क्यू के दौरान आज (19 सितंबर) सुबह गड्ढे में माइक डालकर मां ने बेटी से बात करने की कोशिश की। पिता बच्ची के लिए बिस्कुट लाए और रोते हुए उसे पुकारते रहे। बच्ची लोहे के एंगल में हाथ फंसा सके, इसके लिए अलग-अलग प्रयास किए जा रहे थे।

करीब 18 घंटे की मशक्कत के बाद बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सहायक कमांडर एनडीआरएफ योगेश कुमार ने बताया, “…600 फुट का बोरवेल था, बच्ची 28 फुट पर थी…बीच-बीच में बारिश हो रही थी, लेकिन हमने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा। NDRF के 30 और SDRF के 10 लोग इस अभियान में लगे हुए थे।”

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वहीं, रेस्क्यू टीमों ने गड्ढे के चारों और गहराई तक खुदाई की गई थी। यहां से गुरुवार सुबह तक 20 फीट लंबा एक पाइप लगभग 12 फीट अंदर डाला गया। इसे 16 फीट तक और अंदर ले जाया गया, उसके बाद बच्ची को निकालने का प्रयास किया गया

यह भी पढ़ें: Himesh Reshammiya Father Death: हिमेश रेशमिया पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन