Meghalaya News: KSU ने NEIGRIHMS अस्पताल में दिखाई अपनी ताकत, हिंदू डॉक्टर्स की विश्वकर्मा पूजा को रोका

Published

Meghalaya News: मंगलवार (17 सितंबर) को शिलांग के NEIGRIHMS अस्पताल के इंजीनियरिंग विभाग में वहां के हिंदू डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया। तभी वहां कट्टरपंथी अलगाववादी खासी छात्र संघ के कार्यकर्ता आए और उन्होंने जबरन पूजा को बंद करवा दिया। पूजा बंद करवाने के पीछे उन्होंने यह तर्क दिया कि यह अस्पताल है यहां किसी भी धर्म के पूजा अनुष्ठान की अनुमति नहीं है। क्योंकि ऐसा करने से दूसरे धर्म के लोग भी वहां पूजा पाठ करेंगे।

घटना का वीडियो हो रहा वायरल

इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि KSU कार्यकर्ता अस्पताल अधिकारी की कोई बात सुनने को तैयार नहीं है। वह यह बोलते नजर आ रहे हैं कि पहले पूजा बंद करो फिर कोई बात होगी। जिसके बाद मजबूरन अस्पताल अधिकारियों को पूजा किए बिना ही पूजा को बंद करना पड़ा।

KSU ने शिवलिंग पर जल चढ़ाने पर लगाई रोक!

जानकारी के मुताबिक, इस तरह की घटना वहां पहले भी हो चुकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कोई पहली बार नहीं है, यहां के हिंदू विरोधी कट्टरपंथी संगठन हमेशा इसी ताक में रहते है कि कोई भी हिंदू पूजा पाठ या अनुष्ठान हो जिसमें वे कैसे अड़चन डालें। इसी के साथ लोगों ने बताया कि अभी हाल ही में इन्होंने मावसिनराम स्थित मावजूबुईन गुफा में शिवलिंग पर जल अर्पित करने और पूजा पाठ करने पर प्रतिबंध लगा दिया, यह कह कर की यह एक पर्यटक स्थल है यहां पर पूजा पाठ की अनुमति नहीं है। जिसके कारण शिलांग में कांवड़ यात्रा इस साल नहीं हो पाई ।