Home Voting: श्रीनगर में होम वोटिंग जारी, बुजुर्ग महिला ने वोट डालकर दी अनमोल मुस्कान, चुनाव आयोग ने एक्स पर शेयर की पोस्ट

Published

Home Voting: जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव 2024 के बीच चुनाव आयोग की एक अनोखी पहल की जितनी सराहना की जाए, उतनी ही कम है। चुनाव आयोग अपनी इस प्रक्रिया (Home Voting) के माध्यम से हर उस व्यक्ति को अपने मत का प्रयोग करने का मौका दे रहा है। घाटी में पहले चरण का मतदान सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है और दूसरे चरण की तैयारियां लगभग पूरी हैं। इसी बीच आयोग ने एक विशेष अभियान (Home Voting) शुरू किया है, जिसके तहत चुनाव अधिकारी घर-घर जाकर बुजुर्ग और विकलांग मतदाताओं से मतदान करा रहे हैं।

बता दें कि श्रीनगर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात अधिकारी मतदाताओं के घर जाकर उन्हें वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिसकी एक तस्वीर चुनाव आयोग ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर की है। श्रीनगर में होमवोटिंग (Home Voting) सुविधा के माध्यम से अपना वोट डालने के बाद एक बुजुर्ग मतदाता की अनमोल मुस्कान देखते ही बनती है। आयोग का यह प्रयास उन लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है जिन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचने में परेशानी होती है। चुनाव आयोग ने यह सुनिश्चित किया है कि कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहें।