Ayushman Yojana के 600 करोड़ का भुगतान नहीं करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की AAP सरकार की आलोचना

Published
6000 करोड़ का बकाया भुगतान नहीं करने पर प्राइवेट अस्पतालों ने बंद की Ayushman Yojana, मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की पंजाब सरकार की आलोचना

नई दिल्ली। पंजाब में निजी अस्पताल और नर्सिंग होम एसोसिएशन (PHANA) ने Ayushman Yojana और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) सहित केंद्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के तहत कैशलेस उपचार बंद करने की घोषणा की है। संगठन द्वारा यह निर्णय राज्य सरकार पर 600 करोड़ रुपये के बकाया ऋण का भुगतान नहीं करने के बदले में लिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की आप सरकार की आलोचना

मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (bjp)अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर तीखी टिप्पणी की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि Ayushman Yojana की परिकल्पना आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों को सुनिश्चित चिकित्सा कवर प्रदान करने के लिए की गई थी। लेकिन आज पंजाब में आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार के कुप्रबंधन के कारण लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा नहीं मिल पा रही है।

पार्टी इकाई की जय-जयकार के बदले काम पर ध्यान दे पंजाब सरकार: BJP

बीजेपी अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर करते हुए लिखा कि, मैं सीएम मान से आग्रह करता हूं कि वे अस्पतालों का बकाया जल्द से जल्द चुकाएं, क्योंकि Ayushman Yojana कार्यक्रम के तहत कई परिवार, खासकर हमारे मेहनती किसान लाभान्वित हो रहे हैं। दिल्ली में पार्टी इकाई की जय-जयकार करने के बजाय, सीएम मान को पंजाब में बिगड़ती स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

-गौतम कुमार