सीमा के बाद अब अमीना बनी भारत की दुल्हन, पूरी रस्मों से हुआ Online निकाह, अब दुल्हन को हिंदुस्तान लाने की गुहार  

Published
After Seema, now Amina became the bride of India, married online with complete rituals, now requesting to bring the bride to India
After Seema, now Amina became the bride of India, married online with complete rituals, now requesting to bring the bride to India

जोधपुर। सीमा हैदर जब आपने प्यार के खातिर भारत आई तो हर तरफ काफी चर्चे हुए. सीमा और सचिन के प्यार की दास्तानं भारत सहित कई देशों के लोगों ने सुनी, वहीं अब पाकिस्तान की अमीना ने जोधपुर के रहने वाले युवक अरबाज से निकाह किया है. यह निकाह ऑनलाइन हुआ है, जिसमें दोनों पक्ष के रिश्तेदारों और परिजनों ने खुशी-खुशी शिरकत की.   

यूं तो भारत और पाकिस्तान में रिश्ते फिलहाल कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं. मगर सरहद पार का प्यार इन दिनों खूब परवान चढ़ रहा है. जब जोधपुर में बैठे युवक ने पाकिस्तान के कराची में बैठी युवक को कबूल है, कबूल है, कबूल है कहा तो दोनों परिवारों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अमीना ने जोधपुर के युवक अरबाज से काजी के साथ बैठकर ऑनलाइन निकाह कबूल किया. 

देश के रिश्तों में खटास मगर लोगों में बढ़ रहा प्यार 

आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तो में खटास रही है. कभी युद्ध तो कभी अशांति का माहौल रहा. पिछले कई दशकों से दोनों देशों के रिश्ते ठीक नहीं है. लेकिन लोगों में दुरिया खत्म होती जा रही है. इसे एक दूसरे के प्रति आकर्षण कहें या देश प्रेम की भावना. दोनों देशों के लोग अक्सर शादी-निकाह को लेकर चर्चा में आते रहे हैं.

ऐसे हुआ रिश्ता तय

सबसे पहले कराची की अमीना का फोटो जोधपुर के अरबाज के रिश्तेदारों को भेजा गया. इसके बाद निकाह का प्रस्ताव रखा गया. लेकिन समस्या यह आ रही थी कि बॉर्डर पर आने- जाने की अनुमति नहीं मिल रही थी. ऐसे में परिवार के बड़े बुजुर्गों और युवाओं ने बैठकर ऑनलाइन निकाह की योजना  बनाई. दोनों देशों के दोनों घरों में निकाह की तैयारियां शुरू हुई. मिठाईयां बनी, निमंत्रण दिए गए और पूरी रस्मों के साथ निकाह पढ़ा गया. 

बहरहाल निकाह तो कबूल हो गया, लेकिन सबसे बड़ी परेशानी दुल्हन के हिन्दुस्तान आने से जुड़ी है. जब तक अमीना को वीजा नहीं मिलेगा तब तक दुल्हन जोधपुर नहीं पहुंच पाएगी. ऐसे में अब अरबाज के परिवार की सरकार से गुहार है कि दुल्हन अमीना को वीजा दिया जाए ताकि वह अपने ससुराल जोधपुर पहुंच सके.

(Also Read- अंजू के धर्म परिवर्तन के बाद तोहफों की बारिश भारत के खिलाफ साजिश! पहले घर, चेक और अब जमीन की सौगात)