School Rape Case: 3 साल की बच्ची के साथ स्कूल टीचर ने किया रेप, बैड टच… गुड टच की वजह से मामला आया सामने

Published
School Rape Case: 3 साल की बच्ची के साथ स्कूल टीचर ने किया रेप, बैड टच गुड टच की वजह से मामला आया सामने

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक नया मामला समाने आया है। जहां एक प्राइवेट स्कूल टीचर ने 3 साल की बच्ची के साथ घिनौनी (School Rape Case) वारदात को अंजाम दिया।

किसी को न बताने के लिए दिया टॉफी का लालच

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल के टीचर ने स्कूल में पढ़ रही 3 साल की बच्ची के साथ बलात्कार (School Rape Case) की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद किसी से नहीं कहने के लिए बच्ची को धमकाया और उसे टॉफी का लालच भी दिया।

बच्ची के रूटीन पर नजर रखता था आरोपी शिक्षक

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षक पहले से ही बच्ची पर नजर बनाए हुए था। वो उसके स्कूल आने-जाने से लेकर लंच टाइम और वॉशरूम जाने की समय पर भी नजर रख रहा था। घटना के बाद घर पहुंची बच्ची ने अपनी मां को घटना की जानकारी दी।

मां से की टीचर की हरकतों की शिकायत

बच्ची ने अपनी मां जो कि एक कॉन्सटेबल है, उनको बताया कि स्कूल में टीचर ने उसे बैड टच किया। जिसके बाद उसकी मां ने मामले की शिकायत पुलिस से की।

हर साल बढ़ रहे हैं यौन शोषण के मामले

हैरान करने वाली बात है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो (NCRB) के अनुसार देश में ऐसी घटनाओं में कमी आने के बदले काफी इजाफा हो रहा है। NCRB की 2020 की रिपोर्ट के अनुसार भारत में बच्चों के साथ यौन शोषण मामलों में 10 % से भी अधिक की वृद्धि हुई है। 2019 में जो आंकड़ा 34.3% थी, वह 2020 में बढ़कर 44.8% हो गई। वहीं, यूनिसेफ की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दुनिया के 50% बच्चे शारीरिक या मानसिक हिंसा का शिकार होते है।

-गौतम कुमार