राउंड टेबल बैठक के बाद गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा- ‘हमें भारत के साथ साझेदारी करने पर गर्व’

Published
गूगल के CEO सुंदर पिचाई
गूगल के CEO सुंदर पिचाई

PM Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रौद्योगिकी कम्पनियों के प्रमुख मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) के साथ राउंड टेबल बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रौद्योगिकी कंपनियों के प्रमुख CEO की राउंड टेबल बैठक के बाद गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा, “प्रधानमंत्री भारत को ट्रांसफॉर्म करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह डिजिटल इंडिया विजन है। उन्होंने हमें भारत में निर्माण, भारत में डिजाइन जारी रखने के लिए प्रेरित किया।”

पिक्सेल फोन भारत में निर्मित करने पर गर्व- सुंदर पिचाई

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा, “हमें अब अपने पिक्सेल फोन भारत में निर्मित करने पर गर्व है। वे वास्तव में इस बारे में सोच रहे हैं कि AI भारत को किस तरह से बदल सकता है जिससे भारत के लोगों को लाभ हो। उन्होंने हमें स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कृषि में अनुप्रयोगों के बारे में सोचने के लिए चुनौती दी और वे भारत के बुनियादी ढांचे के बारे में भी सोच रहे हैं – चाहे वह डेटा सेंटर हो, बिजली हो, ऊर्जा हो और यह सुनिश्चित करने के लिए निवेश करना हो कि भारत बदलाव कर सके और हमें भारत के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।”

भारत के लिए और अधिक करने के लिए चुनौती दी है- सुंदर पिचाई

सुंदर पिचाई ने आगे कहा, “हम भारत में AI में मजबूती से निवेश कर रहे हैं और हम और अधिक करने के लिए तत्पर हैं। हमने कई कार्यक्रम और साझेदारियां तय की हैं। उन्होंने हमेशा हम सभी को भारत के लिए और अधिक करने के लिए चुनौती दी है। अब, वह हमसे AI के साथ भी ऐसा ही करने के लिए कह रहे हैं। उनके पास एक स्पष्ट दृष्टिकोण है, दोनों ही मामलों में AI द्वारा बनाए जाने वाले अवसर के संदर्भ में लेकिन वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अंततः AI भारत के लोगों को लाभ पहुंचाए और उनका एक स्पष्ट दृष्टिकोण है कि यह सब भारत के लोगों के लिए होना चाहिए। वे हमें और अधिक करने के लिए चुनौती दे रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: PM Attends Tech CEO Roundtable: PM मोदी ने की टेक कंपनियों के CEO के साथ गोलमेज बैठक, जानें- संबोधन की मुख्य बातें