Most Wickets in Tests: जानिए कौन है टेस्ट मैचों में भारत के लिए चौथी पारी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

Published
Most Wickets in Tests

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने रविवार को चेन्नई में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर 280 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय क्रिकेटरों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया। टेस्ट मैचों में भारत के लिए चौथी पारी(Most Wickets in Tests) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों पर एक नजर डालते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

स्टार भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट मैचों में भारत के लिए चौथी पारी में 99 विकेट लेकर सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चौथी पारी में अश्विन ने छह विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की।

अनिल कुंबले

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने चौथी पारी में भारत के लिए 94 विकेट लिए हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

बिशन बेदी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने चौथी पारी में भारत के लिए 60 विकेट लिए और वे तीसरे स्थान पर हैं।

इशांत शर्मा

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भारत के लिए चौथी पारी में 54 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, वह लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से बाहर हैं। उन्होंने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला था।

रवींद्र जडेजा

स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए चौथी पारी में 54 विकेट चटकाए हैं। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की जीत में वे अहम किरदार थे। जडेजा ने अंतिम पारी(Most Wickets in Tests) में तीन विकेट चटकाए थे।

-गौतम कुमार