Giriraj Singh: गिरिराज सिंह का अखिलेश यादव पर तंज, कहा- “रिश्ता माफिया से है, अपराधी पर कार्रवाई होती है तो उन्हें दुख होता है”

Published
Giriraj Singh

Giriraj Singh: उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर कार्रवाई को लेकर बवाल मचा हुआ है। एक ओर जहां विपक्ष एनकाउंटर को लेकर सरकार पर हमला बोल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष भी जमकर पलटवार कर रहा है। इस बीच अब सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने पलटवार करते हुए कहा, “जब यूपी में अखिलेश यादव की सरकार थी तो माफिया के मुखिया होने के नाते स्वाभाविक है कि उनके संबंध आज भी माफिया के लोगों से हैं। इसलिए जब भी किसी दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है तो वे परेशान हो जाते हैं।”

एनकाउंटर कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

बता दें, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर ज्वेलरी शॉप लूटकांड मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि “यूपी में 18 हजार एनकाउंटर हुए हैं। जिसमें 200 मौत हुई हैं। बड़े पैमाने पर टांग में गोली लगी है, या हाथ में गोली लगी है। इनको नाम दिया है हाफ एनकाउंटर। ये जितने भी टांग पर गोली वाले एनकाउंटर हैं, वे सब फर्जी एनकाउंटर हैं। क्या एनकाउंटर से कानून व्यवस्था बेहतर हुई है? क्या एनकाउंटर से माताएं-बहने सुरक्षित हुई हैं?”

फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है-अखिलेश यादव

इसी के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 23 सितंबर (सोमवार) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। हिंसा और रक्त से उत्तर प्रदेश की छवि को धूमिल करना यूपी के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है। आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते यूपी में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। यूपी की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं। जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं।… निंदनीय!”