UP News: बहराइच में सरकारी जमीन पर बने 23 अवैध भवनों पर आज चलेगा बुलडोजर

Published
UP News

UP News: बहराइच लगातार भेड़ियों के आतंक की वजह से चर्चा में बना हुआ है। वहीं, अब बहराइच बुलडोजर एक्शन की वजह से फिर से चर्चा में आ गया है। यहां हाई कोर्ट के आदेश देने के बाद आज 10 बजे से बड़े स्तर पर बुलडोजर कार्रवाई होने जा रही है। इस दौरान खलिहान और रास्ते की सरकारी जमीन पर बने अवैध भवन को बुलडोजर से गिराया जाएगा। जिन भवनों में यह कार्रवाई होगी, वह भवन अधिकतर मुस्लिम समुदाय के हैं।

कुल 23 भवनों पर चलेगा बुलडोजर

मिली जानकारी के अनुसार, बहराइच (UP News) में 23 भवनों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। प्रशासन ने कहा है कि सभी भवन अवैध है और सरकारी भूमि पर बने हैं। इन 23 भवनों में से 8 से 9 दुकान हैं और 4 छोटे और बड़े मकान हैं। कुछ टीन शेड भी अतिक्रमण करके बनाए गए हैं। प्रशासन का कहना है कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है।

संबंधित व्यक्तियों को नोटिस जारी

बता दें कि इसे लेकर कल (25 सितंबर) प्रशासन ने लाउडस्पीकर से मुनादी भी करवाई थी। प्रशासन की कार्रवाई को देखते हुए कई लोगों ने अपने भवनों को कल ही खाली कर दिया। मामले की गंभीरता और शांति भंग की आशंका को देखते हुए SDM द्वारा SP से पीएसी की मांग भी की गई है। प्रशासन द्वारा संबंधित व्यक्तियों को नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Jaipur News: जयपुर में पत्नी के प्रेमी ने की पति की हत्या, शराब पिलाकर पत्थर से कुचला सिर…