ED Action on FIEWIN: ED ने FIEWIN गेमिंग एप के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई! चीनी नागरिकों के 3 क्रिप्टो एकाउंट किए गए सीज

Published

ED Action on FIEWIN: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ऑनलाइन गेमिंग एप FIEWIN के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 25 करोड़ रुपये की रकम फ्रीज कर दी है। यह कार्रवाई भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में की गई है। आरोप है कि ये गेमिंग एप भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है। जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ कि इस गेमिंग एप के जरिए भारत से करीब 400 करोड़ रुपये चीन पहुंचाए गए थे। फिलहाल ED मनी लॉन्ड्रिंग के एक ट्रेल का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

भारत की अर्थव्यवस्था के खिलाफ चीन की साजिश

भारत के पड़ोसी देश चीन किसी न किसी तरीके से भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता रहता है। जब चीन की भारतीय सीमा पर दाल नहीं गल पाई, तो उसने भारत की अर्थव्यवस्था को निशाना बनाने की साजिश रची। लेकिन यहां पर ED ने उसकी कमर तोड़ दी। ED ने पहली बार ऑनलाइन गेमिंग एप FIEWIN के चीनी नागरिकों के क्रिप्टो एकाउंट फ्रीज किए हैं। ED ने करीब 25 करोड़ के 3 क्रिप्टो एकाउंट को सीज किए हैं। लेकिन ED ने अपनी जांच में इस बात का खुलासा किया है कि इस गेमिंग एप के जरिए 400 करोड़ भारत से चीन पहुंचा है।

क्या है मामला?

जांच में पता चला है कि इस गेमिंग एप के जरिए भारत से 400 करोड़ रुपये चीन पहुंचाए गए थे। ED को लगता है कि चीन ने गेमिंग एप के जरिए भारत की अर्थव्यवस्था को कमजोर करने की साजिश रची थी।

कार्रवाई की मुख्य बातें…

  • चीनी नागरिकों के क्रिप्टो एकाउंट फ्रीज
  • भारतीय नागरिकों की गिरफ्तारी
  • मनी लॉन्ड्रिंग का पता लगाने की कोशिश
  • भारत की अर्थव्यवस्था पर हमला

ED की जांच से पता चलता है कि FIEWIN गेमिंग एप के जरिए बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग हुई है। यह कार्रवाई भारत में ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी के बढ़ते मामलों पर नकेल कसने के लिए की गई है।