Haryana Assembly Election: राहुल गांधी ने किसानों और युवाओं के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर साधा निशाना

Published
Haryana Assembly Election

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसे लेकर राहुल गांधी ने आज वहां एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने किसानों और युवाओं के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

गरीब और दूसरी जाति के लोग नहीं मिलेंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना को लेकर कहा, “इलेक्शन कमीशन में भाजपा के लोग, ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं में भाजपा के लोग। यहां आपको गरीब और दूसरी जाति के लोग नहीं मिलेंगे। जिस वजह से हम जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं।”

भाजपा वाले कर रहे हैं संविधान पर हमला

राहुल गांधी ने आगे कहा, “भाजपा वाले संविधान पर हमला कर रहे हैं। हिंदुस्तान में किसकी कितनी आबादी है, हम उसे जांच करने के लिए कहते हैं। RSS कहती है कि जाति जनगणना करना चाहिए, लेकिन अंदर से मना कर देती है। गरीब पिछड़ा आपको कहीं बड़े पोस्ट पर नहीं मिलेगा।”

डैलस में एक कमरे में 15 से 20 लोग सोते हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “जब मुझे बताया गया कि हरियाणा (Haryana Assembly Election) से 15 से 20 हजार लोग अमेरिका गए हैं तो मैं हैरान हो गया। हरियाणा से इतने लोग अमेरिका क्यों जा रहे हैं ये सवाल मेरे मन में उठा। फिर मैं डैलस में आपके भाइयों से एक छोटे से घर में जाकर मिला। आपके भाई डैलस में एक कमरे में 15 से 20 लोग सोते हैं।

“मैंने उनसे पूछा कि वे वहां कैसे आए तो उन्होंने मुझे देशों की लिस्ट दे दी। उन्होंने मुझे कहा कि हरियाणा में हमारे जैसे लोगों के लिए अब कुछ नहीं बचा है। अगर एक युवा गरीब है, अरबपति का बेटा नहीं है, तो न उसे बैंक लोन मिल सकता है, न वो व्यापार कर सकता है। एक के बाद एक सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं।”

यह भी पढ़ें: Cyber Attack: मशहूर यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादिया का चैनल BeerBiceps हुआ हैक… सारे वीडियो डिलीट, नाम रखा ‘टेस्ला’