Elvish Yadav और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ED का एक्शन, संपत्ति की जब्त… खाते हुए सीज

Published
Elvish Yadav

Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव और सिंगर राहुल ऊर्फ फाजिलपुरिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों रुपए की संपत्ति और बैंक खातों को अटैच कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, यूपी और हरियाणा में स्थित कुछ संपत्तियों को इस मामले के आधार पर जब्त किया गया है।

ईडी ने की थी दोनों से पूछताछ

ईडी ने इससे पहले दोनों से पूछताछ की थी। उनके बयान दर्ज किए और मामले की जांच की। जांच एजेंसी ने पूछताछ के बाद यह कार्रवाई की है, जिससे एल्विश और राहुल के खिलाफ मामला और मजबूत हो गया।

मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

बता दें कि एल्विश यादव (Elvish Yadav) को सांपों की जहर खरीद-बिक्री के मामले में गिरफ्तार किया था। वहीं, इस मामले की जड़ें नोएडा पुलिस की कार्रवाई से जुड़ी है। गिरफ्तारी होने के बाद, ईडी ने इस पूरे मामले को मनी लॉन्ड्रिंग के संदर्भ में दर्ज किया और अपनी जांच शुरू कर दी। आरोप लगा है कि सांपों के जहर के व्यापार से जुटाए गए रुपए को अवैध रूप से दूसरे कामों में लगाया गया था, इसी आधार पर ईडी ने अपनी कार्रवाई की।

मामले की जांच जारी

वहीं, ईडी द्वारा अटैच की गई संपत्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इसके साथ ही, कुछ बैंक खाते भी जब्त किए गए हैं। ये संपत्तियां मूल-रूप से यूपी और हरियाणा में स्थित हैं, जिनमें दोनों हस्तियों की हिस्सेदारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में 6 महीने के लिए बढ़ाया गया AFSPA, जानिए क्या होता है अफस्पा?