ECI Team Maharashtra Visit: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्द होगा ऐलान! चुनाव आयोग की टीम पहुंची मुंबई

Published
ECI Team Maharashtra Visit

ECI Team Maharashtra Visit: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। फिलहाल अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के खत्म होने से पहले ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा की जा सकती है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर महीने में कराए जा सकते हैं।

चुनाव आयोग की टीम गुरुवार को मुंबई पहुंची

इन सब के बीच मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में भारत के चुनाव आयोग की एक टीम दो दिवसीय दौरे के लिए गुरुवार को मुंबई पहुंची है। यह टीम शुक्रवार और शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी।

चुनाव आयोग की टीम मीडिया को करेगी संबोधित

ECI Team Maharashtra Visit- जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को आयोग विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, प्रवर्तन एजेंसियों, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के नोडल अधिकारियों, विशेष पुलिस नोडल अधिकारियों, मुख्य चुनाव अधिकारी, राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), प्रशासनिक सचिवों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत करेगा। विज्ञप्ति में यह भी उल्लेख किया गया है कि निर्वाचन आयोग जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ भी चर्चा करेगा। इसके अलावा, चुनाव आयोग की टीम शनिवार शाम को दिल्ली जाने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करेगा। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नवंबर के अंत में समाप्त हो रहा है।

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटों पर होने हैं चुनाव

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं। जिनपर जल्द ही चुनाव होने की उम्मीद है। फिलहाल अभी चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर महीने में कराए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अनुपम खेर ने जारी किया अपनी 525वीं फिल्म का नया पोस्टर, जानिए कब प्रीमियर होगी ‘The Signature’