BJP-RSS Meeting: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए RSS-BJP की राजस्थान में ‘चिंतन बैठक’, राजधानी से दूसरी मंथन की यह है बड़ी वजह!

Published
BJP-RSS Meeting

BJP-RSS Meeting: दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है। एक ओर जहां आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता जेल से बाहर आते ही दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने चुनाव संबंधी रणनीति पर ‘मंथन’ करने की तैयारी कर ली है।

BJP-RSS की दो दिवसीय ‘चिंतन बैठक’

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी दो दिवसीय ‘चिंतन बैठक’ का आयोजन कर रही है। यह बैठक आज से राजस्थान के रणथंभोर में होगी। बैठक में RSS के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव की रणनीति, चुनावी मुद्दों के साथ अन्य तैयारियों पर मंथन करेगी।

बैठक में कौन-कौन होगा शामिल?

बीजेपी की 28-29 सितंबर तक चलने वाली ‘चिंतन बैठक’ में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, प्रदेश के तीनों महासचिव, दिल्ली के सभी सांसद और विधायक के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष शामिल होंगे। वहीं, RSS के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार, दिल्ली के क्षेत्र प्रचारक जतिन कुमार और प्रांत प्रचारक विशाल के साथ अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे।

दिल्ली से दूर बैठक करने की क्या है वजह?

इस बीच अब सवाल है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए बैठक राजस्थान में क्यों? पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, दिल्ली से अगर दूर बैठक की जाएगी तो कोई भी परेशानी नहीं होगी और खुलकर चर्चा भी हो सकेगी। राजस्थानी में बीजेपी की सरकार है इसलिए दिल्ली और मीडिया से दूर राजस्थान में बैठक करने का फैसला लिया गया है। वहीं ऐसा करने से सभी नेता एक दूसरे के साथ रहेंगे जिससे उनके बीच मतभेद भी खत्म हो जाएगा।