Bihar Smart Meter Controversy: तेजस्वी यादव ने स्मार्ट मीटर को दिया स्मार्ट चीटर करार, बिहार में आया सियासी तूफान!

Published
Bihar Smart Meter Controversy

Bihar Smart Meter Controversy: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक पोस्ट को लेकर सियासत गरमा गई है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में स्मार्ट मीटर को स्मार्ट चीटर करार दिया है। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा, “बिहार में स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर लगा दिया गया है। स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी और बिजली के बढ़ते बिलों के खिलाफ 1 अक्टूबर से राष्ट्रीय जनता दल आंदोलन करेगा।”

तेजस्वी यादव के बयान पर सम्राट चौधरी का पलटवार

तेजस्वी यादव द्वारा एक्स पर किए गए पोस्ट को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “स्वाभाविक है। उनके(तेजस्वी यादव) प्रदेश अध्यक्ष के घर में जब 17% कम बिल आ रहा है तो प्रमाण देना चाहिए न कि कहां गड़बड़ी है। यह स्पष्ट तौर पर बिजली विभाग का मामला है। बिजली विभाग को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देशित किया है कि कहीं भी कोई गड़बड़ हो तो तुरंत जनता का सहयोग करें।”

बिहार के मुद्दों की समझ नहीं – मंगल पांडे

वहीं बिहार सरकार में मंत्री मंगल पांडे ने कहा, “उन्हें बिहार से कोई मतलब नहीं रहता है, बिहार के मुद्दों की समझ नहीं है। वे(RJD) लोग विकास के नाम से चिढ़ते हैं। किसी भी क्षेत्र में जब विकास होता है तो उसमें उन्हें कमी दिखती है। जब भारत सरकार ने बिहार के लिए 60,00 करोड़ रुपये बजट में दिए तो वे लोग कितने आग बबूला हो गए थे। जब भी कोई विकास का काम होता दिखता है या सरकार लोकप्रिय होती दिखती है तो इनका काम विरोध करना हो जाता है और कहीं किसी कमरे में बैठकर वे(तेजस्वी यादव) ट्वीट कर देते हैं।”

CMO कार्यालय ने जारी किया बयान

बता दें, बीते दिनों बिहार में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान जारी किया गया। जिसमें बताया गया कि ‘मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रीपेड मीटर लगाने के लाभों के बारे में जनता को जागरूक करें। इसी के साथ बयान में यह भी जानकारी दी गई कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने अब तक राज्य में 50.23 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगा दिए हैं। बाकी स्मार्ट मीटर साल 2025 तक लगा दिए जाएंगे।”

CMO कार्यालय के बयान पर तेजस्वी यादव का तंज

Bihar Smart Meter Controversy– मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने कहा, “जब 50 लाख लोगों को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं तो 2 करोड़ लोगों को कैसे संतुष्ट करेंगे।”