Ind vs Ban: कानपुर में भारत-बांग्लादेश टेस्ट के दौरान लगी लंगूरों की स्पेशल ड्यूटी…वजह जान आप हो जाएंगे हैरान

Published
Monkeys were also put on duty in Kanpur test... you will be surprised to know the reason Ind vs Ban

नई दिल्ली। भारत और बंगलादेश (Ind vs Ban) के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस दौरान मैदान से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आयी जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चे हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों में स्टेडियम के अंदर कई जगह लंगूर बैठे दिखाई दे रहे है।

बारिश के चलते धुला दूसरे दिन का खेल

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों के सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का दूसरा मैच यूपी के कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। पहले दिन खराब रोशनी के कारण समय से पहले दिन का खेल खत्म करना पड़ा। दूसरे दिन के खेल शुरू होने के बाद मैदान से आए तस्वीरों में, कई तस्वीर में लंगूर अलग अलग जगहों पर बैठें है। मानो स्टेडियम में पहरा दे रहें हो। हालांकि बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल भी नहीं हो सका।

इसलिए मैदान में मौजूद है लंगूर

इन वायरल तस्वीरों को लेकर स्टेडियम प्रबंधन ने बताया हैं कि दरअसल स्टेडियम में बंदरों का आतंक काफी देखने को मिल रहा है। बंदरों द्वारा मैच देख रहे दर्शकों और स्टेडियम के अंदर अन्य लोगों को परेशानी न हो इसके लिए प्रबंधन द्वारा लंगूरों को स्पेशल तौर पर रखा गया है।

Ind vs Ban : तस्वीरें हो रही वायरल

प्रबंधक संजय कपूर ने बताया कि स्टेडियम के आंदर आम दिनों में भी बंदरों का आतंक देखने को मिलता है। ये बंदर स्टेडियम में लगे कैमरे, लाइट और अन्य सामन को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में मैच वाले दिन खास सतर्कता बरते हुए पहले से लंगूर पालने वालों से बातचीत कर दर्शकों और खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए मैदान में लंगूरों को रखा गया हैं।

-गौतम कुमार