Lucknow News: सीएम योगी ने बारिश से प्रभावित जिलों की स्थिति की समीक्षा की, प्रभावित परिवारों को 4 लाख तक की राहत राशि

Published

Lucknow News: मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश से उत्पन्न परिस्थितियों की समीक्षा की। उन्होंने महाराजगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, बलिया, फर्रुखाबाद, और गोंडा सहित कई अन्य जिलों में मौजूदा स्थिति का आकलन किया। साथ ही, कानपुर नगर, गौतम बुद्ध नगर, हरदोई, शाहजहांपुर और सीतापुर जिलों में भी समीक्षा बैठकें आयोजित की गईं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेज़ी से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए और प्रभावित क्षेत्रों में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पीएसी की टीमें तैनात करने का आदेश दिया। उन्होंने प्रभावित परिवारों को 4 लाख रुपये की राहत राशि तत्काल उपलब्ध कराने और जलभराव की स्थिति में प्रभावी जल निकासी प्रबंध सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर ज़ोर दिया।

फसलों और घरों को हुए नुकसान का शीघ्र आकलन करने के निर्देश दिए गए ताकि प्रभावित किसानों को मुआवजे की राशि दी जा सके। साथ ही, जिन परिवारों के घरों या पशुओं को क्षति पहुँची है, उन्हें तुरंत वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर निगरानी रखने और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह किया।