Gujarat News: नोट पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर, सोने के व्यापारी को लगा करोड़ों का चूना

Published
Gujarat News

Gujarat News: गुजरात के अहमदाबाद से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां नोट पर महात्मा गांधी की जगह हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की तस्वीर छपी मिली हैं। अहमदाबाद पुलिस ने अनुपम खेर की तस्वीर वाली वाली 1 करोड़ 60 लाख रुपए बताई जा रही है।

बता दें कि इन नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर खुद अनुपम खेर की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा, “लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है।”

अनुपम खेर हुए शौक

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर भी इस वायरल वीडियो को देख कर दंग हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फोटो की जगह मेरी फोटो???? कुछ भी हो सकता है!”

गुजरात के व्यापारी के साथ ठगी

खबरों के अनुसार, नकली नोट एक सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर (Gujarat News) के पास से जब्त किए गए हैं। व्यापारी ने जानकारी दी है कि उसको एक करोड़ 60 लाख रुपए की रकम कैश में दी जाने वाली थी। एक व्यक्ति ने उसे बैग में कैश भर कर दिया। जब उसने बैग खोला तो उसमें से नकली नोट निकले। नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर बनी हुई थी।

व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नोट कैसे बनाए गए और इसके पीछे का मास्टरमाइंड आखिर कौन हैं?

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: बीजेपी जा रही है… कांग्रेस आ रही है- प्रियंका गांधी