Mithun Chakraborty को किया जाएगा Dadasaheb Phalke Award से सम्मानित

Published
Mithun Chakraborty

Dadasaheb Phalke Award 2024: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में कई सारी फिल्में की है। अपनी दमदार एक्टिंग से मिथुन चक्रवर्ती ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। वहीं, अब 74 साल के एक्टर को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है। इसका ऐलान सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया है।

मिथुन चक्रवर्ती को किया जाएगा सम्मानित

सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट कर अनाउंस किया कि मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award ) से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने लिखा, “मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा हर जनरेशन को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादा साहब फाल्के सिलेक्शन जूरी ने महान अभिनेता, मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है।”

कब दिया जाएगा मिथुन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार?

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती को ये सम्मान 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान दिया जाएगा। वहीं, एक्टर के लिए इस पुरस्कार की घोषणा के साथ ही उनके तमाम फैंस और सेलेब्स अब उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

मिथुन चक्रवर्ती ने दी प्रतिक्रिया

मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, “मैं जो महसूस कर रहा हूं उसे बयां करने के लिए मेरे पास कोई भाषा नहीं है। ना मैं हंस सकता हूं, ना खुशी में रो सकता हूं। मैं कोलकाता की गलियों से आया हूं। मैं फुटपाथों से उठा हूं। ऐसी जगह का एक लड़का इतना सम्मान जीत रहा है। मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता था, मैं बेहद खुश हूं। मैं इसे अपने परिवार को समर्पित करता हूं और दुनिया भर में मेरे फैंस को।”

यह भी पढ़ें: Delhi News: DTC बसों और डिपो से हटेंगे केजरीवाल के पोस्टर, दिल्ली परिवहन विभाग ने दिया निर्देश