आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा फर्जी कैप्टन, तलाशी में दो i Phone 30 डेबिट कार्ड बरामद  

Published
Army Intelligence caught fake captain, recovered two iPhone 30 debit cards in search
Army Intelligence caught fake captain, recovered two iPhone 30 debit cards in search Army Intelligence caught fake captain, recovered two iPhone 30 debit cards in search

जोधपुर। आजकल सरकारी नौकरी को लेकर कई खबरें सामने आ रही है. लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए विभिन्न हथकंडे अपनाने लगे हैं. कभी फर्जी अभ्यर्थी पेपर देते पकड़ा जाता है, तो कभी परीक्षा सेंटर पर केंडिडेट नकल करते पकड़ा जाता है. वहीं ऐसा ही एक मामला जोधपुर में सामने आया, जहां आर्मी इंटेलिजेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने कार्रवाई करते हुए एक फर्जी कैप्टन को गिरफ्तार किया है. 

बता दें कि जिले की आर्मी इंटेलिजेंस ने जोधपुर स्थित राइका बाग रेलवे स्टेशन पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें आरोपी सालासर एक्सप्रेस से आर्मी की वेशभूषा में मिला. फर्जी कैप्टन के पास से आर्मी की यूनिफॉर्म, आर्मी का कैंटीन कार्ड, जाट रेजीमेंट और मेजर के फर्जी स्तंभ सितारे भी मिले. वहीं पुछताछ में आरोपी ने खुद को 11 जाट रेजीमेंट का कैप्टन बताया. जिसके बाद टीम ने फर्जी कैप्टन को पकड़कर महा मंदिर पुलिस को सुपर्द कर दिया. 

दरअसल आर्मी इंटेलिजेंस जोधपुर को दिल्ली से आने वाली सालासर एक्सप्रेस में किसी फर्जी कैप्टन के होने की सूचना मिली. जिसके बाद इंटेलिजेंट अधिकारियों ने स्टेशन पहुंचकर झुंझुनू के खेतड़ी निवासी रवि चौधरी नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया. वहीं जांच में रवि के पास से दो आईफोन, 8 ईमेल आईडी, आईडी बैंक के 30 डेबिट कार्ड मिले हैं. फिलहाल पुलिस रवि से पूछताछ कर रही है. वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी दिल्ली में कंपटीशन की तैयारी कर रहा था. उसने खुद को बीए पास होना बताया है.