Syed Mushtaq Bukhari: BJP को बड़ा झटका, सुरनकोट से पार्टी उम्मीदवार प्रत्याशी सैयद मुश्ताक बुखारी का निधन

Published
Syed Mushtaq Bukhari

Syed Mushtaq Bukhari: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने से पहले ही बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। जम्मू-कश्मीर के सुरनकोट से बीजेपी प्रत्याशी सैयद मुश्ताक बुखारी का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक, 2 अक्टूबर (बुधवार) यानी आज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री सैयद मुश्ताक बुखारी की हृदय गति रुकने के कारण मौत हो गई है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़ BJP में हुए थे शामिल

बता दें, सैयद मुश्ताक बुखारी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की सुरनकोट सीट से 2 बार विधायक रह चुके हैं। इस बार भी वह जम्मू-कश्मीर के सुरनकोट से बीजेपी प्रत्याशी के रूप में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 लड़ रहे थे। सैयद मुश्ताक बुखारी बीजेपी में शामिल होने से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस में थे। लेकिन कुछ मतभेदों के चलते उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने 4 दशक तक नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के साथ काम किया।

सैयद मुश्ताक बुखारी के निधन से परिवार में शोक की लहर

पार्टी नेताओं के मुताबिक, बीजेपी प्रत्याशी सैयद मुश्ताक बुखारी कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। 75 वर्षिय बीजेपी प्रत्याशी सैयद मुश्ताक बुखारी के परिवार में उनकी पत्नी, 2 बेटियां और एक बेटा है। सैयद मुश्ताक बुखारी के निधन के बाद से उनके परिवार में दुख की लहर दौड़ गई है।

3 चरणों में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान कुल तीन चरणों में हुए। पहले चरण के लिए वोटिंग 18 सितंबर को हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को मतदान हुआ। वहीं तीसरे चरण के लिए मतदान 1 अक्टूबर को हुआ। बता दें, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें- Swachhata hi Seva 2024: स्वच्छ भारत के 10 साल पूरे… PM मोदी स्वच्छता ही सेवा 2024′ कार्यक्रम में हुए शामिल