Kejriwal Will Vacate CM Residence: दो दिनों में छूटेगा केजरीवाल का आशियाना, जानें- कहां होगा नया ठिकाना?

Published
Kejriwal Will Vacate CM Residence

Kejriwal Will Vacate CM Residence: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब अरविंद केजरीवाल को सीएम आवास खाली करना होगा। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Kejriwal Will Vacate CM Residence) दो दिन के अंदर सिविल लाइंस क्षेत्र के 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को खाली करेंगे। ऐसे में अब सवाल है कि अब दिल्ली के पूर्व सीएम का नया ठिकाना कहां होगा? जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में शिफ्ट होंगे।

दिल्ली में नहीं है अरविंद केजरीवाल के पास घर!

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे अरविंद केजरीवाल के पास राजधानी में उनका खुद का घर नहीं है। यह खुद अरविंद केजरीवाल ने बताया है। उन्होंने कहा कि “आज दिल्ली में मेरे पास घर भी नहीं है रहने के लिए। मुझे कई लोग कहते हैं कि किस तरह के आदमी हैं आप? आपने 10 साल राजनीति की, 10 साल तक सीएम रहे, 10 साल में 10 कोठियां बन जाती हैं। मैंने 10 साल में कुछ नहीं कमाया, केवल आपका आशीर्वाद और प्यार कमाया है।”

CM बनने से पहले गाजियाबाद के कौशांबी में रहते थे केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बनने से पहले गाजियाबाद के कौशांबी में रहते थे। इसके बाद जब वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने तब वह राजधानी के तिलक लेन स्थित एक घर में शिफ्ट हुए। उसके बाद फिर 2015 के चुनाव में जीत के बाद जब दिल्ली में आप की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनी तो केजरीवाल उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस क्षेत्र के 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सीएम आवास में रहे।

17 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने दिया CM पद से इस्तीफा

बता दें, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपा था। अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी बनीं।

यह भी पढ़ें- Gaya News: पितृपक्ष मेले के अंतिम दिन स्काउट एंड गाइड के दो छात्रों की डूबने से मौत, किशोर को बचाने कुंड में कूदे थे